रमी कार्ड गेम कैसे खेलें - रमी नियम और रमी खेलने के लिए गाइड

रम्मी कार्ड गेम कैसे खेलें: रम्मी नियमों के साथ शुरुआत करें

रम्मी एक कार्ड गेम है जो दो डेक कार्ड के साथ खेला जाता है जिसमें कुल दो जोकर होते हैं। रम्मी गेम को जीतने के लिए एक खिलाड़ी को दिए गए दो पाइल्स कार्ड में से पिक व डिस्कार्ड कर के वैध घोषणा करनी चाहिए। एक पाइल एक बंद डेक है, जहां एक खिलाड़ी उस कार्ड को देखने में असमर्थ है जिसे वह उठा रहा है, जबकि दूसरा एक खुला डेक है जो खिलाड़ियों द्वारा छोड़े गए कार्ड से बनता है। रम्मी कार्ड गेम में जीतने के लिए, खिलाड़ियों को वैध क्रमों और सेटों में समूह कार्ड बनाने होते हैं।

how to play rummy

रम्मी में, ऐस, 2, 3, 4, 5, 6, 7, 8, 9, 10, जैक, क्वीन और किंग के साथ प्रत्येक सूट में कार्ड निम्न से उच्च श्रेणी के होते हैं। ऐस, जैक, क्वीन और किंग प्रत्येक के 10 अंक हैं। शेष कार्डों का मूल्य उनके अंकित मूल्य के बराबर है। उदाहरण के लिए, 5 कार्ड के 5 अंक होंगे।

रम्मी का उद्देश्य

रम्मी कार्ड गेम का उद्देश्य 13 कार्डों को वैध सेटों और अनुक्रमों में व्यवस्थित करना है। खेल को जीतने के लिए आपको न्यूनतम 2 क्रम बनाने की आवश्यकता होती है, जिसमें से एक को शुद्ध अनुक्रम की आवश्यकता होती है और बाकी कोई भी वैध अनुक्रम या सेट हो सकता है। शुद्ध अनुक्रम के बिना आप एक वैध रम्मी की घोषणा नहीं कर सकते। यह सबसे महत्वपूर्ण रम्मी नियमों में से एक है।

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क्रम कैसे बनाए?

रम्मी में, एक अनुक्रम एक ही सूट के तीन या अधिक लगातार कार्ड का एक समूह है। दो प्रकार के अनुक्रम बनते हैं; एक शुद्ध अनुक्रम और एक अशुद्ध अनुक्रम। रम्मी के खेल को जीतने के लिए आपको अपने रम्मी हैंड में कम से कम एक शुद्ध अनुक्रम की आवश्यकता होती है।

शुद्ध अनुक्रम

एक शुद्ध अनुक्रम एक ही सूट के तीन या अधिक कार्डों का एक समूह है, जो लगातार क्रम में रखा गया है। रम्मी कार्ड गेम में शुद्ध अनुक्रम बनाने के लिए, कोई भी खिलाड़ी जोकर या वाइल्ड कार्ड का उपयोग नहीं कर सकता है।

यहां शुद्ध अनुक्रम के कुछ उदाहरण दिए गए हैं।

  1. 5 6 7 (तीन कार्ड के साथ शुद्ध अनुक्रम और किसी जोकर या वाइल्ड कार्ड का उपयोग नहीं होता है)
  2. 3♠ 4♠ 5♠ 6♠ (चार कार्ड के साथ शुद्ध अनुक्रम। जोकर या वाइल्ड का यहां कोई उपयोग नहीं है।)

अशुद्ध अनुक्रम

एक अशुद्ध अनुक्रम एक या अधिक जोकर कार्ड के साथ एक ही सूट के तीन या अधिक कार्ड का एक समूह है।

यह कुछ उदाहरण दिए गए हैं कि अशुद्ध अनुक्रम कैसे बनता है।

  1. 6 7 Q♠ 9 (यहां Q♠ का उपयोग एक वाइल्ड जोकर के रूप में किया गया है जो 8 की जगह एक अशुद्ध अनुक्रम बनाता है।)
  2. 5♠ Q 7♠ 8♠ PJ (Q के साथ वाइल्ड जोकर जो 6♠ की जगह ले रहा है और प्रिंटेड जोकर 9♠ की जगह ले रहा है।.)

सेट कैसे बनाए?

एक सेट एक ही मूल्य के तीन या अधिक कार्डों का एक समूह है, लेकिन विभिन्न सूटों का। जब आप सेट बना रहे हैं, तो आप वाइल्ड कार्ड और जोकर का उपयोग कर सकते हैं।

सेट के उदाहरण

  1. A A♣ A (इस सेट में, सभी ऐस अलग-अलग सूट के हैं, एक वैध सेट बनाते हैं।)
  2. 8 8♣ 8♠ 8 (अलग-अलग सूट के चार 8 कार्ड के साथ रम्मी सेट का निर्माण होता है।)
  3. 9 Q♠ 9♠ 9 (यहाँ Q♠ का उपयोग वाइल्ड जोकर के रूप में किया गया है जो 9♣ को बनाने के लिए प्रतिस्थापित करता है।)
  4. 5 5♣ 5♠ PJ (प्रिंटेड जोकर सेट करने के लिए 5 को रिप्लेस करता है।)
  5. 5 5♣ Q♠ PJ (यहाँ Q♠ का उपयोग वाइल्ड जोकर के रूप में किया गया है 5♠ और प्रिंटेड जोकर 5♥ को सेट बनाने के लिए रिप्लेस करता है।)
  6. 5 5♣ PJ Q Q♠ (यह प्रिंटेड जोकर और Q के साथ 5 कार्ड का एक सेट है क्योंकि वाइल्ड जोकर 5♠ 5 और एक और वाइल्ड जोकर Q♠ को रिप्लेस कर के 13 कार्ड ग्रुपिंग को पूरा करता है।)

विशिष्ट उदाहरण: 2 3 4 5| 5♣ 6♣ 7♣ 8♣ | 5 5♣ PJ Q Q♠ (13 कार्ड के समूह को पूरा करने और वैध घोषणा करने के लिए 5 कार्डों का सेट बनाया गया है)

नोट: सेट अलग-अलग सूट के एक ही कार्ड के साथ बनता है। हालाँकि, आप एक ही सूट के दो या अधिक कार्ड का उपयोग नहीं कर सकते। इसे अमान्य घोषणा के रूप में लिया जाता है। इसके अलावा, ध्यान दें कि एक सेट में चार से अधिक कार्ड हो सकते हैं। इसलिए, यदि आपके पास चार कार्ड का एक सेट है और आप एक अतिरिक्त जोकर का उपयोग कर रहे हैं, तो कुल मिलाकर यह 5 कार्ड समूह बन जाता है और फिर भी एक वैध सेट होता है। किसी भी समय, हाथ में 13 से अधिक कार्ड नहीं हो सकते हैं।

अमान्य सेट के उदाहरण

  1. Q Q Q (एक ही सूट के दो Q हैं जो एक अवैध सेट बना रहा है।)
  2. 7♠ 7 7 7♠ Q (इसमें एक ही सूट के दो 7 स्पेड्स हैं। पांचवें कार्ड के रूप में वाइल्ड कार्ड Q वैध है लेकिन दो 7♠ होने से यह अमान्य हो रहा है।)

रम्मी कार्ड गेम कैसे खेलें?

शुरू से अंत तक खेल कैसे खेलें, यह जानने के लिए इन सरल रम्मी नियमों और निर्देशों का पालन करें:

  1. ताश के 2 डेक के साथ 2 से 6 खिलाड़ियों के बीच रम्मी कार्ड गेम खेला जाता है। प्रत्येक खिलाड़ी को 13 कार्ड दिए जाते हैं और एक यादृच्छिक कार्ड को गेम के वाइल्ड जोकर या जोकर कार्ड के रूप में चुना जाता है।
  2. खिलाड़ी को हाथ में 13 कार्डों के वैध सेटों और अनुक्रमों को बनाने के लिए कार्डों को खींचना और छोड़ना पड़ता है जहां खिलाड़ी अशुद्ध अनुक्रम और सेट बनाने के लिए डेक के वाइल्ड जोकर या मुद्रित जोकर का उपयोग भी कर सकता है।
  3. भारतीय रम्मी नियमों के अनुसार, एक बार किसी खिलाड़ी ने वैध अनुक्रमों में 13 कार्डों की व्यवस्था की, जिसमें 1 शुद्ध अनुक्रम और अधिक समूह (अनुक्रम या सेट) शामिल हैं, तो वह घोषणा कर सकता है और गेम जीत सकता है।


रम्मी कार्ड गेम जीतने के लिए त्वरित सुझाव

जिस तरह रम्मी नियमों को जानना महत्वपूर्ण है, उसी तरह सावधानी और ध्यान से खेलना भी आवश्यक है। रम्मी गेम जीतने और अपने प्रतिद्वंद्वियों से एक कदम आगे रहने के लिए यहां त्वरित सुझाव दिए गए हैं।

  • खेल की शुरुआत में शुद्ध अनुक्रम तैयार करें। शुद्ध अनुक्रम के बिना, एक खिलाड़ी घोषणा नहीं कर सकता।
  • ऐस, जैक, क्वीन और किंग जैसे उच्च अंक कार्ड त्यागें। इन कार्डों को जोकर या वाइल्ड कार्ड से बदलें। यदि आप गेम खोते हैं तो यह पॉइंट लोड को कम करता है।
  • जितना संभव हो, डिस्कार्ड पाइल में से कार्ड लेने से बचें। यह हैंड बनाने से आपको दूर करता है।
  • स्मार्ट कार्ड तलाशे। उदाहरण के लिए, किसी भी सूट का 7 एक ही सूट के 5 और 6 के साथ काम कर सकता है और उसी सूट का 8 और 9 भी।
  • जोकर रम्मी में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं। उच्च मूल्य कार्ड को बदलने के लिए उनका उपयोग करने का प्रयास करें। याद रखें, जोकर और वाइल्ड कार्ड का उपयोग शुद्ध अनुक्रम बनाने के लिए नहीं किया जा सकता है।
  • जब आप घोषणा करने के लिए तैयार हों, तो अपने कार्ड की जांच करें और पुन: जांच करें और फिर बटन दबाएं। एक अमान्य घोषणा जीत को नुकसान में बदल सकती है।

रम्मी नियम में प्रयुक्त सामान्य शब्दावली

यहां भारतीय रम्मी के कुछ सामान्य शब्द हैं, जिन्हें खेलना शुरू करने से पहले हर खिलाड़ी को जानना आवश्यक है।

रम्मी टेबल क्या है?

यह वह टेबल है जहां रम्मी खेला जाता है। प्रत्येक रम्मी टेबल पर प्रत्येक खेल के लिए दो से छह खिलाड़ी बैठ सकते हैं।

जोकर और वाइल्ड कार्ड क्या है?

प्रत्येक रम्मी डेक में एक प्रिंटेड जोकर होता है और एक वाइल्ड कार्ड होता है जिसे गेम की शुरुआत में यादृच्छिक रूप से चुना जाता है। इन दोनों प्रकार के कार्ड की भूमिका समान है। जोकर सेट और अशुद्ध अनुक्रम बनाने के लिए उपयोग किया जाता है। समूह बनाते समय एक जोकर कार्ड वांछित संख्या को बदल सकता है। यह रम्मी खेल में एक वैध गठन है।

ड्रा एंड डिस्कार्ड क्या है?

सभी रम्मी खेलों में, प्रत्येक खिलाड़ी को 13 कार्ड दिए जाते हैं। इसके अतिरिक्त, 2 स्टैक हैं जिनसे प्रत्येक खिलाड़ी कार्ड का चयन कर सकता है, जिससे एक कार्ड ड्राओइंग हो सकता है। एक बार एक खिलाड़ी एक कार्ड खींचता है, तो उसे एक कार्ड से छुटकारा पाना होता है - इसे त्यागना कहा जाता है। एक खिलाड़ी या तो बंद किए गए अन-डील कार्ड या ओपेन डिस्कार्डेड पाइल से ड्रा कर सकता है। बारी आने पर एक खिलाड़ी खेल छोड़ सकता है। हालांकि, गेम केवल कार्ड ड्रा से पहले ही छोडा जा सकता है।

कार्ड की छंटाई क्या है?

कार्ड की छंटाई खेल की शुरुआत में की जाती है। यह आपके कार्ड को व्यवस्थित करने में मदद करने के लिए किया जाता है ताकि आप अपने सेट और क्रम को कार्ड के मिश्रण की संभावना को कम कर सकें। एक बार, कार्ड प्रदर्शित होने के बाद, आप सॉर्ट बटन को हिट कर सकते हैं और खेलना शुरू कर सकते हैं।

ड्रॉप क्या है?

जब कोई खिलाड़ी रम्मी गेम की शुरुआत या मध्य में गेम टेबल छोड़ने का फैसला करता है, तो यह एक ड्रॉप है। कोई व्यक्तिगत निर्णय के रूप में खेल से हट रहा है। पहला ड्रॉप = 20 अंक; मिडल ड्रॉप = 40 अंक और अंतिम ड्रॉप और अधिकतम बिंदु हानि 80 अंक है।

पूल रम्मी के मामले में, यदि कोई खिलाड़ी 101 पूल में ड्रॉप करता है, तो स्कोर 20 है। यदि यह 201 पूल रम्मी है, तो ड्रॉप स्कोर 25 है। एक गेम में, जहां यह बेस्ट ऑफ 2 या बेस्ट ऑफ 3 खेला जाता है, तो ड्रॉप की अनुमति नहीं होती है।

कैश टूर्नामेंट क्या हैं?

नकद टूर्नामेंट वे होते हैं जो रियल कैश के लिए खेले जाते हैं और रियल कैश पुरस्कार (भारतीय रुपये) होते हैं। ये टूर्नामेंट 24x7 चलते हैं और नॉक-आउट शैली में आयोजित किए जाते हैं। किसी भी नकद गेम को खेलने के लिए, खिलाड़ी को अपने Rummy Ambarella खाते में नकद डालना होगा।

मैं एक टूर्नामेंट में कैसे शामिल हो सकता हूं?

शीर्ष नेविगेशन पैनल में 'टूर्नामेंट' पर जाएं। अब, आप जिस प्रकार का टूर्नामेंट खेलना चाहते हैं, उसका चयन करें। संबंधित टूर्नामेंट सूची में, आप जिन भी टूर्नामेंट में शामिल होना चाहते हैं, उनमें से किसी भी ओपन टूर्नामेंट पर क्लिक करें। अंत में, टूर्नामेंट विवरण के तहत जॉइन दिस टूर्नामेंट पर क्लिक करें।

अमान्य घोषणा क्या है?

रम्मी कार्ड गेम में एक अमान्य घोषणा तब होती है जब खिलाड़ी घोषणा बटन दबाता है, लेकिन कार्ड मान्य अनुक्रमों और सेटों में नहीं होते हैं। इसलिए, खिलाड़ी गेम खो देगा और प्रतियोगी को स्वचालित रूप से विजेता घोषित किया जाएगा।

रम्मी खेलते समय खिलाड़ी द्वारा किए जाने वाले कुछ सामान्य अमान्य घोषणाओं के उदाहरण हैं:

  • अमान्य सेट के साथ गलत घोषणा

    उदाहरण 1: 10♠ 10♠ 10 10♣ Q

    एक सेट में 3 कार्ड या अधिक हो सकते हैं, हालांकि एक सेट को एक ही मूल्य और विभिन्न सूट के कार्ड के साथ बनाने की आवश्यकता होती है। इस स्थिति में, वाइल्ड जोकर (क्वीन ऑफ हार्ट) कार्ड जोड़ा गया और वह पांचवा कार्ड बन गया, जो कि नियमानुसार मान्य है, हालांकि समूह में एक ही सूट के 2 कार्ड शामिल हैं, जो इसे गलत घोषणा बनाता है।

    उदाहरण 2: K K K

    इस सेट में, 3 कार्ड हैं जो न्यूनतम सीमा के भीतर है। इसके अलावा, एक सेट में एक ही अंकित मूल्य के कार्ड होते हैं लेकिन अलग-अलग सूट के होते हैं। सेट में एक ही सूट के एक से अधिक कार्ड नहीं हो सकते। इस उदाहरण में, सेट में एक ही सूट के दो कार्ड होते हैं और यह गलत घोषणा है।

  • गलत अनुक्रम के साथ अमान्य घोषणा

    उदाहरण 1: 10♠ 10 10 10♣ | 5♠ 5 5 | 6♠ 6 6♣ | 9 9 जोकर

    एक वैध घोषणा के लिए 2 क्रमों की आवश्यकता होती है, जिसमें से एक को शुद्ध अनुक्रम की आवश्यकता होती है अर्थात् जोकर के बिना अनुक्रम और दूसरा शुद्ध या अशुद्ध अनुक्रम हो सकता है अर्थात् जोकर के साथ या इसके बिना अनुक्रम। हालांकि, दिए गए उदाहरण ऐसा कोई अनुक्रम नहीं है, जिससे यह एक अवैध घोषणा हो गई है।

    उदाहरण 2: K K♠ K | 6 7 जोकर | 9♠ 10♠ J♠ जोकर | 5♠ 5 5

    एक वैध घोषणा में 2 क्रम होने चाहिए, जिसमें से एक को शुद्ध अनुक्रम होना चाहिए अर्थात् बिना जोकर के अनुक्रम और दूसरा शुद्ध या अशुद्ध अनुक्रम हो सकता है अर्थात् जोकर के साथ या बिना अनुक्रम। इस उदाहरण से पता चलता है कि 2 क्रम हैं, लेकिन दोनों अशुद्ध अनुक्रम हैं अर्थात् जोकर के साथ अनुक्रम और शुद्ध अनुक्रम नहीं है। घोषणा करने से पहले शुद्ध अनुक्रम होना अनिवार्य है।

    उदाहरण 3: Q Q♠ Q | 6 7 8 9 | 5♠ 5 5 | 10♠ 10 10

    एक रम्मी कार्ड गेम के लिए सीक्वेंस बहुत महत्वपूर्ण होते हैं और आपको न्यूनतम 2 सीक्वेंस की आवश्यकता होती है, जिसमें से एक को शुद्ध अनुक्रम की आवश्यकता होती है और दूसरा गेम जीतने के लिए शुद्ध या अशुद्ध अनुक्रम हो सकता है। इस उदाहरण में, एक शुद्ध अनुक्रम है, हालांकि दूसरा क्रम गायब है और इसलिए यह एक अमान्य घोषणा है।

उपयोगी चार्ट - वैध रम्मी घोषणा के लिए कैसे खेलें और रम्मी दिशानिर्देश:

rummy winning sets

 

13 कार्ड के साथ घोषणा करते समय इस्तेमाल किए जाने वाले आसान दिशानिर्देश

शुद्ध अनुक्रम

अशुद्ध अनुक्रम

सेट 1 और सेट 2
बनाना अनिवार्य है अनिवार्य नहीं है
(न्यूनतम 2 आवश्यक अनुक्रम बन सकते है)
अनिवार्य नहीं है
13 कार्ड मान्य समूह बना सकते है
3 या अधिक कार्ड से बना हो 3 या अधिक कार्ड से बना हो बिना जोकर 3 या 4 कार्ड से बना हो
या
जोकर के साथ 3 या 4 कार्ड से बना हो
क्रमिक व्यवस्था में सेम सूट की कार्ड वाइल्ड कार्ड जोकर या प्रिंटेड जोकर के साथ क्रमिक व्यवस्था में सेम सूट की कार्ड समान वैल्यू और विभिन्न सूट के कार्ड (सेम कलर के 2 कार्ड लेकिन विभिन्न सूट इस्तेमाल हो सकते है - उदाहरण - 5♠ 5 5).
जोकर या वाइल्ड कार्ड का इस्तेमाल नहीं कर सकते है जोकर या वाइल्ड कार्ड का इस्तेमाल कर सकते है जोकर या वाइल्ड कार्ड का इस्तेमाल कर सकते है

 

रम्मी में 13 कार्डों की घोषणा करने के लिए उपरोक्त नियमों के अनुसार संयोजन संभव:


rummy valid declaration

  1. 4 कार्डों का एक शुद्ध अनुक्रम है
  2. 3 कार्ड का इंप्योर सीक्वेंस है जहां 8♣ वाइल्ड जोकर है
  3. 3 कार्ड का "सेट 1" है
  4. 3 कार्ड का "सेट 2" है जिसमें एक "प्रिंटेड जोकर" है।

13 कार्ड गेम के नियमों के लिए आसान पीडीएफ डाउनलोड करें: "डाउनलोड पीडीएफ नाउ"

भारतीय रम्मी नियम के अनुसार अंक गणना कैसे की जाती हैं?

आइए हम देखें कि अंक गणना कैसे की जाती है, जब आप ऑनलाइन रम्मी कार्ड गेम खेल रहे होते हैं।

कार्ड्स वैल्यू
हाई वैल्यू कार्ड, एसम किंग, क्वीन, जैक सब के 10 अंक
जोकर और वाइल्ड कार्ड शून्य अंक
अन्य कार्ड अंकित मूल्य के बराबर अंक
उदाहरण: 8 , 9 10 8 अंक, 9 अंक, 10 अंक

हारे हुए खिलाडी का अंक

यदि खिलाडी के पास एक शुद्ध आनुक्रम के साथ दो अनुक्रम न हो सभी कार्ड के वैल्यू जोडे जाते है, अधिकतम 80 अंक तक
यदि खिलाडी शुद्ध अनुक्रम के साथ 2 अनुक्रम बनाता है अनुक्रम में न शामिल कार्ड के वैल्यू की गणना
गलत घोषणा 80 अंक
पहला ड्रॉप 20 अंक
मिडल ड्रॉप 40 अंक
3 लगातार मिस 40 अंक हानि के साथ मिडल ड्रॉप माना जाता है
टेबल छोडना यदि खिलाडी क्लोज्ड डेक से पिक करने के बाद टेबल छोडता है तो इसे मिदल ड्रॉप माना जाता है. यदि खिलाडी ने कोई कार्ड पिक नहीं किया है तो इसे पहला ड्रॉप माना जाता है

विजेता राशि के साथ अंकों की गणना के उदाहरण

उदाहरण: 6 खिलाड़ियों का टेबल (वाइल्ड जोकर Q)

खिलाड़ियों हाथ बनाया अंकों की गणना
खिलाडी 1 2 3 4 | 5♣ 6♣ Q | 8 8♠ 5♣ | 2 2♣ | K♠ Q♠ खिलाडी के पास दो अनुक्रम है. एक शुद्ध, दूसरा अशुद्ध. इसलिए केवल अनमैच्ड कार्ड की गनना की जाएगी = 45
खिलाडी 2 4♠ 4 4♣| 4 5 Q | 3♠ 7♠ 8♠ | Q K | 10♣ 9♣ खिलाडी ने 2 अनुक्रम नहीं बनाया है, शुद्ध अनुक्रम भी नहीं है. इसलिए सभी कार्ड के आधार पर गणना की जाएगी = 68
खिलाडी 3 3 4 5 | 5♣ 6♣ 7♣ Q | 8 5♣ | 2 2♣ 2 | K♠ खिलाडी के पास दो अनुक्रम है. एक शुद्ध, दूसरा अशुद्ध. इसने 1 सेट भी बनाया है. केवल अनग्रुप्ड कार्ड के लिए अंक की गणना की जाएगी. = 23
खिलाडी 4 A 4 5 | 5♣ 6♣ 10♣ J | 8 5♣ | 2 2♣ Q | K♠ 20 अंक की हानि के साथ पहला ड्रॉप
खिलाडी 5 4♠ 4 4♣| 4 5 Q | A♠ 7♠ 8♠ | Q K | J♣ 9♣ 3 लगातार मिस = 40 अंक
खिलाडी 6 2 3 4 | 5♣ 6♣ 7♣ Q | 5 5♣ 5 | 2 2♣ 2 विजेता

रम्मी कैश गेम में आपके जीत की गणना कैसे की जाते है?

आखिर में, यह सब आपके खाते में नकद राशि जीतने के बारे में है। आपको यह भी स्पष्ट होना चाहिए कि आपको वह राशि कैसे मिल रही है जो आपके डैशबोर्ड में प्रतिबिंबित हो रही है। आइए आपको यह समझने में मदद करते हैं कि असली पैसे के लिए ऑनलाइन रम्मी खेलने के लिए ये गणना कैसे की जाती है।

  • अंक रम्मी में जीत की गणना?

    जब आप पॉइंट रम्मी कैश गेम खेल रहे होते हैं, तो यह पूर्व-निर्धारित रुपये के मूल्य पर आधारित होता है। खेल का विजेता खेल के अंत में अन्य खिलाड़ियों द्वारा खोई गई पूरी नकद राशि जीतता है। यहां बताया गया है कि गणना कैसे की जाती है।

    नकद जीत = (विरोधियों के सभी अंक का योग) X (अंक का रुपया मूल्य) – Rummy Ambarella शुल्क

    यहां एक उदाहरण दिया गया है जो हमें इसे बेहतर समझने में मदद करेगा:

    उदाहरण:

    कुल 6 खिलाड़ियों ने 860 रु नकद के लिए अंक रम्मी खेला। प्रत्येक अंक पर रुपये का पूर्व-निर्धारित मूल्य 4 रुपये है। 1 खिलाड़ी होगा जो विजेता होगा और शेष 5 गेम हार जाएगा। शेष 5 खिलाड़ियों के हारने के बिंदु क्रमशः 45, 78, 23, 20, 40 होंगे। जीत की गणना इस प्रकार की जाएगी:

    4x (45+78+23+20+40) = 824 रुपये

    यह राशि, Rummy Ambarella शुल्क में कटौती के बाद खिलाड़ी के खाते में दिखाई देगी।

  • पूल रम्मी में जीत की गणना

    पूल रम्मी के लिए दी नीचे दी गई गणना के अनुसार गणना की जाती है:
    जीत = (प्रवेश शुल्क) X (खिलाड़ियों की संख्या) – Rummy Ambarella की फीस

    उदाहरण:

    खिलाड़ी टूर्नामेंट के लिए निर्धारित प्रवेश शुल्क का भुगतान करते हैं, जिसका उपयोग पुरस्कार पूल बनाने के लिए किया जाता है। यदि 5 खिलाड़ी 50 रु के एंट्री फी के साथ पूल रम्मी में शामिल होते हैं, तो पुरस्कार राशि हुई 250 रुपये.

    विजेता को मिलेंगे, 50 x 5 = 250 रुपये

    यह राशि Rummy Ambarella शुल्क कटौती के बाद विजेता के खाते में जमा की जाएगी।

  • डील रमी में जीत की गणना?

    इसमें विजेता प्रत्येक डील के अंत में सभी चिप्स जीतता है। यहां बताया गया है कि कैसे जीत की गणना की जाती है:

    जीत = प्रत्येक चिप को एक अंक के बराबर मान कर सभी विरोधियों के अंकों का योग।

    उदाहरण:

    मान लें कि टेबल पर 6 खिलाड़ी हैं और खिलाड़ी 5 अपने हैंड की घोषणा करता है। अन्य चार खिलाड़ी क्रमशः 10, 20, 30, 35 और 40 अंकों के साथ हारेंगे। विजेता के चिप्स की गणना 10 + 20 + 30 + 35 + 40 = 135 चिप्स के रूप में की जाएगी।

उपरोक्त गाइड के साथ, सही तरीके से रम्मी खेलना शुरू करें और नकद जीतें। Rummy Ambarella आपको परेशानी मुक्त, शानदार ऑनलाइन रम्मी अनुभव के लिए एक रम्मी गेम डाउनलोड करने का विकल्प देता है। यह ऐप एंड्रॉइड यूजर्स और आईओएस यूजर्स दोनों के लिए उपलब्ध है। इसके अलावा, आप मोबाइल वेबसाइट पर मज़ेदार और मनोरंजन पैक्ड गेम का आनंद ले सकते हैं।


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